Welcome on the website of Sri Sai Computer Information Technology, Patna                 All types Computer Courses available                                                                    अपने पसंदीदा ऐप या फ़ोल्डर के लिए एक कस्टम हॉटकी कैसेट बनाएं?                  कंप्यूटर के बारे में 50 रोचक तथ्य - Top 50 Random Fun Facts about computer                  डेटा कैसे लॉस्‍ट होता है? डाटा रिकवरी क्या है? और यह कैसे काम करता है?                  9 गजब के रोचक फैक्‍ट व्हाट्सएप्प के बारे में - 9 Interesting Amazing Fact About WhatsApp                  विंडोज में फ़ाइलों के कन्‍टेन्‍ट को सर्च कैसे करे? और यह आपके लिए जरूरी क्‍यो है?                  सभी ओपन प्रोग्राम्स को टैब्ड इंटरफेस में लाए और अपनी कंप्यू्टींग को आसान बनाएं                  FOSS क्या है और इसके उद्देश्य आईये जानतें है                  Google chrome (गूगल क्रोम) में करें चोरी से ब्राउज                  क्या होता है ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर ??                  Linux को प्रयोग क्यों करें ??                  कंप्‍यूटर क्‍या है - What is Computer                  जिओ 4G VoLTE क्‍या है - What Is Jio 4g VoLTE                  सुंदर पिचाई के बारे में ये बातेंं आपको जरूर जाननी चाहिये - facts about sundar pichai                  एक क्लिक के साथ कम्युटर की गति कैसे बढ़ाए?                  सुपर कम्प्यूटर के बारे में जाने                  हार्ड डिस्क के बारे में कुछ जानकारियां                  क्वांटम कम्प्यूटर - भविष्य के कम्प्यूटर                  विंडोज 7 के उपयुक्‍त शॉर्टकटस् जिन्‍हे आपको याद रखने की जरुरत है                  फेसबुक वीडियो को डाउनलोड कैसे करे?                  GUI (ग्राफिकल यूजर इंटरफ़ेस) क्या है                 

Sri Sai Computer Information Technology



IT World Article

पिकासा वेब एलबम से कैसे अपलोड करें फोटो

आजकल वेबसाइटों में कई तरह के ऑप्‍शन एक प्‍लेटफार्म में मौजूद रहते हैं जैसे अगर आप कोई भी फोटो अपने पिकासा एलबम में अटैच करनी है तो उसे आप वहीं से फेसबुक, ट्विटर के अलावा कई दूसरी साइटों में भ शेयर कर सकते हैं। वैसे पिकासा में आप चाहें तो फोटो को एडिट भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने पीसी में सबसे पहले पिकासा सॉफ्टवेयर इंस्‍टॉल करना पड़ेगा।

स्‍टेप 1 सबसे पहले अपने गूगल एकाउंट में लॉग इन करें या फिर http://picasaweb.google.com में जाकर पिकासा अपने पीसी में डाउनलोड करें।

स्‍टेप 2 पिकासा डाउनलोड होने के बाद क्रिएट एलबम ऑप्‍शन में क्लिक करें

स्‍टेप 3 अपनी एलबम का नाम रखें और उसका एक डिस्‍क्रिप्‍शन भी लिखें।

स्‍टेप 4 अब पिकासा एलबम में नीचे की ओर दिए गए शेयर ऑप्‍शन में जाकर पब्‍लिक पर क्लिक करने के बाद सेव कर दें।

स्‍टेप 5 अब अपलोड फोटो में जाकर ब्राउजर ऑप्‍शन पर क्लिक कर दें।

स्‍टेप 6 और जितनी फोटो एलबम में अपलोड करनी है उन्‍हें सलेक्‍ट करके अपलोड कर दें।

स्‍टेप 7 अब आपकी पिकासा एलबम तैयार है।

सम्बंधित आर्टिकल



सबसे ज्यादा देखा गया



लेटेस्ट पोस्ट